Mon. Apr 8th, 2024

सपने में धतूरा देखना, फूल देखना – जी हर किसी को नहीं आते धतूरे के स्वप्न यह सिर्फ भगवान शिव के भक्तों को ही आते है. वैसे तो यह कांटेदार और जहरीला होता है, इसलिए बहुत से लोग धतूरे को स्वप्न में देखने के बाद चिंतित हो जाते है लेकिन आप इस पोस्ट को पूरा देखेंगे तो आप बड़े खुश हो जायेंगे. यह हम सब जानते है की धतूरा भगवान शिव का सबसे प्रिय है, यहां तक की हम सावन में रोजाना धतूरा भी भगवान शिव को अर्पित करते है. तो फिर आप ही सोचिये यह धतूरा का पौधा या धतूरे का फल हमारे लिए अशुभ कैसे हो सकता है.

Sapne me dhatura dekhna kaisa hota hai

सपने में धतूरा का फल देखना मतलब क्या है

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में धतूरा देखना यानी की धतूरा का फल देखना अच्छा बताया गया है. ऐसा स्वप्न सिर्फ उन्ही को आता है जो भगवान शिव के भक्त हो जो दिल से शिव प्रेमी हो और सपने में धतूरा देखना एक संकेत है जो की यूँ समझे की यह आपकी भक्ति का फल है, भगवान शिव आपके साथ है.

क्योंकि स्वप्न ग्रन्थ में यह बताया गया है की सपने में धतूरा दिखाई देना आने वाली मुसीबत या संकट से बचाव होने का संकेत होता है. और क्योंकि धतूरा भगवान शिव का प्रिय है तो यह संकेत है आपके लिए की धतूरा दिखाई देना यानी भगवान शिव की कृपा आप पर है और आपको आने वाले समय में किसी तरह की समस्या परेशानी से जूझना पड़ सकता है लेकिन इसमें आपका कोई नुकसान नहीं होगा.

बल्कि आपका बचाव होगा, जब भी आप पर किसी भी तरह की समस्या आएगी आप परेशानी में पड़ोगे कोई न कोई आपकी सहायता के लिए हाजिर हो जायेगा आपको कही कोई नुकसान नहीं होगा जब भी मुसीबत में रहोगे आपको मदद मिल जाएगी. यह सब भगवान शिव की कृपा और आपकी भक्ति का फल है. अगर कोई सपने में धतूरा तोडना देखना देखे तो यह भी अच्छा संकेत होता है।

  • ऐसा स्वप्न देखने के बाद अगर आप शिव मंदिर नहीं जाते तो मंदिर जाना शुरू जरूर करे और भगवान शिव को जल चढ़ाये उनकी आराधना करे.

इसी तरह अगर कोई सपने में धतूरा का फूल देखना देखे तो यह भी अच्छा संकेत होता है। मगर धतूरा का फूल खिला हुआ होना चाहिए अगर वह मुरझाये हुआ या बुरी हालत में दिखे तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। धतूरा का फूल खिला हुआ देखना मतलब की आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है वही अगर धतूरा का फूल मुरझाया हुआ दिखाई दें तो समझे की आपकी मनोकमना पूरी होने में कोई समस्या आने वाली है।

इसी तरह सपने में धतूरा का पेड़ देखना भी शुभ होता है, धतूरा का पेड़ हरा भरा दिखाई दें तो यह शुभ होता है भक्ति अच्छी होने का संकेत होता है, आपकी मनोकामना पूरी जरूर होगी। लेकिन अगर कोई धतूरा का पेड़ बुरी हालत में देखे जैसे की सूखा हुआ या कटा हुआ दिखाई दें तो यह अच्छा नहीं होता है। ऐसा कटा या सूखा धतूरा देखना आने वाले समय में कष्ट मिलने और भक्ति से भटकने का संकेत होता है।

ऐसे ही और भी कई स्वप्न होते है जो की धनवान होने, नौकरी लगने, मुसीबत आने, प्रेम होने, शादी होने का संकेत करते है हमने इन सभी पर अलग अलग पोस्ट दिया हुआ है आप अभी अंदर जाकर इन पोस्ट को ढूंढकर जरूर देखें, कभी अगर आपको भी ऐसे स्वप्न आये हो या कभी आये तो आप भी मुसीबत से बच सकते है और अवसर का पूरा लाभ भी ले सकते है.

By James Nick

Hi, I am insurance expert, in this blog I will teach you about insurance services, policies and all about insurances. I have long experience and I also worked as Insurance agent in some companies.

One thought on “सपने में धतूरा या धतूरा फल देखना असली मतलब यह है। चौक जायेंगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Free Online Directory
error: Content is protected !!